x
cart-added The item has been added to your cart.
x

October Monthly Horoscope 2022, October Masik Rashifal : Masik Rashifal for All Rashi in Hindi | मासिक राशिफल 2022

अक्टूबर

मेष राशिफल

मेष राशि के छात्रों के अपनी पढ़ाई में उत्कृष्टता प्राप्त करने और अक्टूबर 2022 में सफल होने की संभावना है। लंबे समय से प्यार की भावनाओं को पोषित करने वालों के लिए, उन्हें अपने प्रेम हितों या भागीदारों के लिए व्यक्त करने के लिए यह आदर्श महीना लगता है। आप सट्टा ट्रेडों में अपने पिछले निवेशों के माध्यम से अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं। सरकारी नौकरियों में काम करने वालों को समय पर अपने कार्यों को पूरा करने में बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। वाहन निर्माण उद्योगों में व्यावसायिक प्रतिस्पर्धा बढ़ सकती है। मेष राशि के पेशेवर जो कला क्षेत्र से संबंध रखते हैं, वे नए समझौतों पर हस्ताक्षर कर सकते हैं। इस माह अत्यधिक काम का बोझ आपको सुस्ती और थकान से परेशान कर सकता है। स्कूली छात्र अपनी पढ़ाई में उत्कृष्टता प्राप्त कर सकते हैं, जबकि उच्च अध्ययन करने वालों को शैक्षिक सहायता मिल सकती है। मासिक राशिफल भविष्यवाणियां AstroVed.com के विशेषज्ञ ज्योतिषियों द्वारा की जाती हैं

2022 Aries october masik rashifal

वृषभ राशिफल

प्रेम संबंधों में जो लोग है वे अपने पार्टनर के प्रति सच्चा प्यार और स्नेह प्रदर्शित कर सकते हैं। इस महीने आपके धन प्रवाह में काफी वृद्धि हो सकती है। आप में से कुछ लोग नया वाहन खरीद सकते हैं और उस पर पैसा खर्च कर सकते हैं। कई वर्षों से लोहा और इस्पात से संबंधित व्यवसाय करने वाले लोग अपने उद्योगों के विस्तार के लिए और नए व्यावसायिक उद्यम शुरू करने के लिए भी अच्छा निवेश कर सकते हैं। हालांकि इस महीने आपके लिए कोई बड़ी स्वास्थ्य चिंता नहीं हो सकती है, फिर भी आप खांसी, सर्दी या बुखार से पीड़ित हो सकते हैं। जिन छात्रों ने कंप्यूटर विज्ञान और इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री पूरी कर ली है, उन्हें विदेश में अपनी उच्च शिक्षा जारी रखने के अवसर मिल सकते हैं।

2022 Taurus october masik rashifal

मिथुन राशिफल

प्रेम संबंध रखने वालों के लिए अपने पार्टनर के साथ मतभेद विकसित करने की संभावनाएं हैं। आपका आर्थिक परिदृश्य सुखद और आशाजनक प्रतीत होता है। अब आप घर की मरम्मत, पेंटिंग आदि पर खर्च कर सकते हैं। सरकारी या सार्वजनिक क्षेत्रों में काम करने वाले लोगों को अपनी नौकरी में पदोन्नति मिलने की उम्मीद हो सकती है। रेडीमेड ड्रेस सामग्री के निर्यात में काम करने वालों को काम के सिलसिले में विदेश जाना पड़ सकता है। निजी क्षेत्र में कार्यरत मिथुन पेशेवरों को भारी काम का बोझ उठाना पड़ सकता है, जो उन्हें परिवार को ज्यादा समय देने से रोक सकता है। आप कुछ शारीरिक असुविधाओं से प्रभावित हो सकते हैं, जो कि केवल अल्पकालिक हो सकती हैं। स्कूली छात्र अपनी पढ़ाई में उत्कृष्टता प्राप्त कर सकते हैं और यादगार उपलब्धियों के साथ भी बाहर आ सकते हैं।

2022 gemini october masik rashifal

कर्क राशिफल

प्रेम संबंध रखने वालों के अपने प्रियतम के साथ अच्छे संबंध हो सकते हैं। पति-पत्नी के बीच अधिक एकता हो सकती है, जबकि वे अधिक सामंजस्यपूर्ण वैवाहिक बंधन का भी आनंद ले सकते हैं। आपके लिए अभी पुरानी संपत्ति या जमीन खरीदने की संभावनाएं हैं। नए घर का निर्माण शुरू करने के लिए भी यह महीना उपयुक्त लग रहा है। सरकारी नौकरीपेशा जातक अपनी नौकरी में पदोन्नति की उम्मीद कर सकते हैं। परिणामस्वरूप उनकी आय भी बढ़ सकती है। ब्रोकरेज से जुड़े पार्टनरशिप व्यवसायों के अच्छा प्रदर्शन करने की संभावना है। सरकारी नौकरियों में कर्क राशि के पेशेवर काम में कुछ प्रगति देख सकते हैं। आप इस महीने केवल औसत स्वास्थ्य का अनुभव कर सकते हैं, लेकिन हो सकता है कि आपको कोई महत्वपूर्ण फिटनेस चिंता न हो। स्कूली छात्र अपनी पढ़ाई में बहुत अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं और उड़ते हुए रंगों के साथ सामने आ सकते हैं।

2022 Cancer october masik rashifal

सिंह राशिफल

प्रेम संबंधों में कड़वाहट विकसित हो सकती है, इसलिए आपको अपने शब्दों से सावधान रहने की आवश्यकता हो सकती है। स्वरोजगार करने वालों के लिए धन का प्रवाह बेहतर हो सकता है, जबकि आपके खर्च भी नियंत्रण में हो सकते हैं। पुलिस और सेना जैसी वर्दीधारी सेवाओं वाले लोगों को नौकरी में पदोन्नति और उनके वित्त में सुधार की संभावना है। सब्जियों और फलों का व्यापार करने वाले व्यापारी अधिक आय अर्जित कर सकते हैं, और आपके वित्त में उल्लेखनीय प्रगति हो सकती है। वाहन निर्माण क्षेत्र में सिंह पेशेवरों को उनके प्रदर्शन के लिए अपने उच्च अधिकारियों से प्रशंसा मिल सकती है। इस महीने पाचन संबंधी विकार आपको परेशान कर सकते हैं। इसलिए, आपको अपने सेवन से सावधान रहना पड़ सकता है। विज्ञान के छात्रों को अपनी परीक्षा अच्छी तरह से लिखने, उच्च अंक प्राप्त करने और डिग्री प्राप्त करने की संभावना है।

2022 Leo october masik rashifal

कन्या राशिफल

इस महीने आपके लिए प्रेम की भावनाएं फलदायी हो सकती हैं, और प्रेम संबंध सुखद रह सकते हैं। घर की सफेदी, रंगाई-पुताई व टूटी पाइप लाइन की मरम्मत पर खर्च हो सकता है। सरकारी नौकरियों में कार्यरत जातक अपना काम जल्दी पूरा कर सकते हैं और अपने वरिष्ठों की प्रशंसा अर्जित कर सकते हैं। हथकरघा वस्त्रों से संबंधित नए व्यावसायिक उद्यम शुरू करने के लिए यह महीना आदर्श है। इसके अलावा, खाद्य उद्योग भी काफी मुनाफा कमा सकते हैं। नौकरीपेशा कन्या पेशेवर अपने कार्यस्थल पर सरल और नई तकनीकों को अपना सकते हैं और अपनी नौकरी की जिम्मेदारियों को आसानी से पूरा कर सकते हैं। कार्यस्थल पर भारी काम का बोझ आपके स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकता है. स्कूली छात्र अपनी कड़ी मेहनत और लगन की बदौलत अपनी पढ़ाई में अच्छा प्रदर्शन करने में सक्षम हो सकते हैं।

2022 Virgo october masik rashifal

तुला राशिफल

जिन लोगों की शादी में काफी समय से देरी हो रही थी और जो लोग शादी के बंधन में बंधने का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे, उन्हें अब अपनी पसंद का साथी मिल सकता है। इस महीने आपके पास स्थिर वित्त हो सकता है। यह आपके लिए पहले लिए गए ऋणों का भुगतान करने का भी सही समय प्रतीत होता है। निजी नौकरियों में काम करने वाले तुला राशि के जातक बहुत अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। शैक्षिक गतिविधियों या मनोरंजन उद्योग चलाने वाले व्यवसायों में लगे लोगों के अब अपने क्षेत्रों में चमकने की संभावना है। निजी क्षेत्र में कार्यरत तुला पेशेवरों को साथी कर्मचारियों के साथ अपने व्यवहार में सावधान रहना पड़ सकता है। आप शारीरिक रूप से थके हुए हो सकते हैं और ऊर्जा की कमी महसूस कर सकते हैं। स्कूली छात्र शिक्षकों और माता-पिता के मार्गदर्शन का पालन कर सकते हैं और परीक्षाओं में अच्छे अंक प्राप्त कर सकते हैं।

2022 Libra october masik rashifal

वृश्चिक राशिफल

जीवनसाथी के साथ आपके संबंध बेहद मधुर हो सकते हैं। ग्रहों की स्थिति आपके लिए लाभप्रद प्रतीत होती है, और यह आपके वित्त में महत्वपूर्ण सुधार का संकेत दे सकता है। आपको अपने काम में नई जिम्मेदारियां सौंपी जा सकती हैं, फिर भी, आप अपने कार्यों को शीघ्रता से पूरा करने में सक्षम हो सकते हैं। ब्रोकरेज से जुड़े सरकारी व्यवसायों से अधिक आय हो सकती है, जो आपकी आर्थिक प्रगति में योगदान दे सकती है। इंजीनियरिंग या संबंधित उद्योग चलाने वाले वृश्चिक पेशेवर इस महीने अधिक आय प्राप्त कर सकते हैं। अभी आपको अपनी फिटनेस पर ध्यान देना पड़ सकता है। आप में से कुछ लोग किडनी से संबंधित स्वास्थ्य समस्याओं से पीड़ित हो सकते हैं। स्कूली छात्र चैबीसों घंटे अध्ययन कर सकते हैं और कक्षा में प्रथम स्थान प्राप्त कर सकते हैं।

2022 Scorpio october masik rashifal

धनु राशिफल

प्रेमियों के बीच सुखद और सौहार्दपूर्ण संबंध हो सकते हैं। इसी तरह, विवाहित भी अपने जीवनसाथी के साथ सौहार्दपूर्ण बंधन का आनंद ले सकते हैं। आपकी वित्तीय स्थिति आशाजनक हो सकती है, और आप विदेशी मुद्रा व्यापार जैसे सट्टा ट्रेडों में निवेश के माध्यम से पर्याप्त लाभ कमाने की उम्मीद कर सकते हैं। लंबे समय से बेरोजगारों के लिए अब अच्छी तनख्वाह के साथ अच्छी नौकरी मिलने की संभावनाएं हैं। आपके लिए यह बेहतर है कि आप व्यावसायिक मामलों में अनुभवी मित्रों की सलाह और मार्गदर्शन प्राप्त करें और उनका पालन करें, यह आपके व्यावसायिक उपक्रमों को लाभप्रद रूप से चलाने में आपकी सहायता कर सकता है। सरकारी नौकरी में धनु पेशेवर ऑफिस में अच्छा नाम और प्रतिष्ठा अर्जित कर सकते हैं। इस महीने आप मजबूत स्वास्थ्य का आनंद ले सकते हैं। फिर भी ऑफिस में अधिक काम करने के कारण नींद न आना जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। स्कूली छात्र अपने पाठों के प्रति रचनात्मक दृष्टिकोण प्रदर्शित कर सकते हैं और अपने अध्ययन में उत्कृष्टता प्राप्त कर सकते हैं।

2022 Sagittarius october masik rashifal

मकर राशिफल

यह महीना प्रेमियों के लिए अनुकूल प्रतीत होता है, जो अपने बंधन में अधिक अंतरंगता का आनंद ले सकते हैं। अपने नए घर का निर्माण शुरू करने के लिए आपको कुछ नए दोस्तों के माध्यम से वित्तीय सहायता मिल सकती है। संभावना है कि इस महीने आपके प्रयास सफल हो सकते हैं, और आप अपनी नौकरी में एक यादगार प्रदर्शन के साथ सामने आ सकते हैं। आप अपने व्यावसायिक उपक्रमों में प्रगति और ध्वनि लाभप्रदता की उम्मीद कर सकते हैं। सरकारी सेवा में मकर राशि के पेशेवरों के लिए महत्वपूर्ण उपलब्धियों के साथ आने और प्रशंसा प्राप्त करने की संभावना है। इस माह आपको अपने स्वास्थ्य पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता हो सकती है। स्कूली छात्रों की अवशोषण क्षमता बढ़ सकती है, जिससे उन्हें अच्छी तरह से अध्ययन करने और कक्षा में उच्च स्थान प्राप्त करने में मदद मिल सकती है।

2022 Capricorn october masik rashifal

कुंभ राशिफल

प्रेम की भावनाओं को व्यक्त करने और प्रेम के मामलों में सफल होने के लिए यह अवधि आदर्श प्रतीत होती है। इस महीने आपकी वित्तीय स्थिति उज्ज्वल और आशाजनक दिख रही है। पहले किए गए निवेश से आपको लाभ मिलने की संभावना है। सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र से संबंधित और विदेशों में कार्यरत लोगों को वेतन वृद्धि के साथ नौकरी में पदोन्नति मिल सकती है। कुछ लोग प्रिंटिंग प्रेस से संबंधित व्यवसाय शुरू करने के लिए पैसे का निवेश कर सकते हैं। कुछ रेडीमेड गारमेंट उद्योगों के विस्तार के लिए भी निवेश कर सकते हैं। सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में रोजगार के अवसरों की तलाश कर रहे कुंभ राशि के पेशेवरों को उनकी पसंद की नौकरी मिल सकती है। आप इस महीने स्वस्थ और हर्षपूर्ण हो सकते हैं और आपको कोई बड़ी बीमारी होने की संभावना नहीं है। स्कूली छात्र-छात्राएं अपनी पढ़ाई में चमक सकते हैं। इसके अलावा, यह महीना उच्च शिक्षा के छात्रों के लिए भी आशाजनक लग रहा है.

2022 Aquarius october masik rashifal

मीन राशिफल

प्रेमियों के बीच मतभेद उत्पन्न होने की संभावना है, प्रेम संबंधों में रहने वालों को सावधान रहना पड़ सकता है और उन्हें अपने शब्दों और भावों से भी सावधान रहना पड़ सकता है। इस महीने आपको अधिक आय प्राप्त हो सकती है, लेकिन आपका खर्च भी आपकी प्राप्तियों के अनुरूप अधिक हो सकता है। इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के क्षेत्र में रोजगार के अवसरों की तलाश करने वालों को अच्छी तनख्वाह के साथ बेहतरीन नौकरी मिल सकती है। पुश्तैनी कारोबार चलाने वालों के लिए बेहतर है कि वे परिवार के अनुभवी बुजुर्गों की सलाह सुनें, इससे उन्हें काफी मुनाफा कमाने में मदद मिल सकती है। सॉफ्टवेयर उद्योगों में कार्यरत मीन राशि के पेशेवरों के लिए महत्वपूर्ण वेतन के साथ आकर्षक नौकरी पाने की प्रबल संभावना है। अब आपको अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देना पड़ सकता है। आपको गुर्दे से संबंधित बीमारियों या मूत्र पथ में रुकावट से पीड़ित होने की संभावना है। स्कूली छात्र अपने दृष्टिकोण में सकारात्मक और रचनात्मक हो सकते हैं और अपनी पढ़ाई में सफल हो सकते हैं।

2022 Pisces october masik rashifal

नवीनतम ब्लॉग्स

  • तुला राशि के पुरुषों का स्वभाव, गुण, करियर और प्रेम जीवन
    तुला पुरुष पूरी तरह से संतुलित माने है, वे साझेदारी, समानता और न्याय का प्रतीक माने जाते है। वह हमेशा निष्पक्ष बने रहने का प्रयास करते है और हमेशा वस्तुनिष्ठ बनने की कोशिश में होते हैं। तुला राशि के लोग अक्सर वह करने की कोशिश करते हैं जो उन्हें लगता है कि सभी के लिए […]13...
  • कुंभ महिला का स्वभाव, गुण, रिश्ते और प्रेम संबंध
    कुंभ राशि की महिला अपने लिए और दूसरों के लिए एक पहेली होती है। स्वतंत्रता प्रेमी और अत्यधिक व्यक्तिवादी, बुद्धिमान और स्वप्निल, यह महिला किसी भी अन्य महिला के विपरीत नहीं है जिसे आप कभी भी देखेंगे। कुंभ राशि के लोगों में सबसे अच्छी बात यह है कि कुंभ राशि की कोई भी दो महिलाएं […]13...
  • 16 सोमवार व्रत कथा महत्व, इतिहास और नियम संपूर्ण जानकारी
     भगवान शिव के प्रति अपना समर्पण व्यक्त करने के लिए मनाए जाने वाले व्रतों में से एक सोलह सोमवार व्रत और एक सोलह सोमवार व्रत कथा इच्छा पूर्ति के लिए की जाने वाली सबसे महत्वपूर्ण कथाओं में से एक है। यह व्रत मुख्य रूप से एक मन्नत की पूर्ति के लिए किया जाता है जिसमे […]13...